डाक विभाग की लापरवाही से 10 माह बाद भी किसान को नही मिले धान के रुपये

शिवगढ़,रायबरेली। शिवगढ़ क्षेत्र के बसन्तपुर सकतपुर गांव का रहने वाला कृषक पिछले 10 माह से डाकखाने एवं जिले के अधिकारियों की चौखट के चक्कर काट रहा है, कोई सुनने वाला नहीं है। जानकारी के मुताबिक शिवगढ़ क्षेत्र के बसन्तपुर सकतपुर गांव का रहने कृषक रामनिरंजन जिसने दिसम्बर 2021 में सरकारी काटे पर धान बेचा था। जिसके 1 लाख, 51 हजार 320 रुपये बसन्तपुर – सकतपुर डाकखाने में आए थे।

कृषक रामनिरंजन ने उसी दिन गुमावा स्थित एक किसान के खाते में 1 लाख 47 हजार 500 रुपए डाक खाने से ट्रांसफर करवाएं थे, रुपये ट्रांसफर करने के बाद जब कृषक गुमावा निवासी प्रदीप सिंह के पास पहुंचा, प्रदीप सिंह ने जब खाता चेक करवाया तो उनके खाते में पैसा नहीं आया था। इतना सुनते ही किसान के होश उड़ गए किसान जब दोबारा डाकखाने पहुंचा उसने जब वहां स्टेटमेंट  निकलवाया तो पता चला कि ट्रांसफर किए गए रुपए जयपुर राजस्थान स्थित एक युवक के खाते में चले गए। उसी दिन से कृषक लगातार 10 माह से बसन्तपुर-सकतपुर स्थित डाक खाने व जिले के अधिकारियों के चक्कर काट रहा है लेकिन अभी तक किसान को पैसा नहीं मिला।

इस बारे में जब बसन्तपुर सकतपुर स्थित डाकघर के पोस्टमास्टर राजवती शुक्ला के पति कृष्ण कुमार शुक्ला से जानकारी ली गई तो उन्होने बताया कि टेक्निकल फाल्ट के चलते पैसा दूसरे के खाते में चला गया था विभाग को पत्र लिखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *