महराजगंज/ के राम जानकी मंदिर स्थित ज्ञान निकेतन विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने स्टेज पर नृत्य के माध्यम से सांस्कृतिक

Raeabreli Uttar Pradesh

महराजगंज/रायबरेली: कस्बे के राम जानकी मंदिर स्थित ज्ञान निकेतन विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने स्टेज पर नृत्य के माध्यम से सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर वर्ष प्रतिपदा के साथ-साथ विद्यालय का वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। सर्वप्रथम कार्यक्रम का आरंभ मुख्य अतिथि बीजेपी की महिला मोर्चा जिला मंत्री सुधा अवस्थी व विशिष्ट अतिथि महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष संगीता पासी और महिला मोर्चा की महराजगंज मंडल अध्यक्ष आशा सिंह के साथ साथ विद्यालय के प्रबंधक संदीप दीक्षित, प्रधानाध्यापक नितिन दीक्षित के द्वारा मां सरस्वती का पूजन एवं दीप प्रज्ज्वल से किया गया। कार्यक्रम की श्रंखला में सर्वप्रथम पुलवामा शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इसके उपरांत विद्यालय प्रधानाचार्य ने अपने स्वागत उद्बोधन द्वारा विद्यालय में उपस्थित सभी अतिथियों का स्वागत किया।

आपको बता दें कि, रायबरेली जनपद के कस्बा महराजगंज के राम जानकी मंदिर स्थित ज्ञान निकेतन विद्यालय की छात्राओं द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया। छोटे बच्चों द्वारा शानदार प्रस्तुति ने अभिभावकों एवं दर्शकों का मन मोह लिया।

इसी श्रंखला में प्रहसन और ड्रामा के माध्यम से छात्र-छात्राओं के द्वारा पर्यावरण संरक्षण से संबंधित संदेश दिया गया । कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाले सभी छात्रों को पुरस्कृत किया गया। इस दौरान सत्र 2018 में एक भी दिन अनुपस्थित ना रहने वाले छात्र छात्राओं को भी सम्मानित किया गया।

इस मौके पर कार्यक्रम की मुख्य अतिथि बीजेपी की महिला मोर्चा जिला मंत्री सुधा अवस्थी ने अपने संबोधन में सर्वप्रथम इन छोटे बच्चों को सराहा और कहा कि, अभिभावकों के सहयोग छात्र-छात्राओं के परिश्रम और विद्यालय के सामूहिक प्रयास के फल स्वरुप इन बच्चों की प्रस्तुति शानदार है। उन्होंने कहा कि, सभी बच्चों में समान प्रतिभा होती है और बच्चों की प्रतिभा को परखना ही एक शिक्षक का कार्य होता है।

वहीं विद्यालय के प्रबंधक श्री दीक्षित ने अपने संबोधन में कहा कि, विद्यालय का वार्षिकोत्सव पिछले कई वर्षों से लगातार मनाया जा रहा है और हर वर्ष बच्चों की प्रतिभा निखार में बढ़ोतरी हो रही है।

इस दौरान रमेश अवस्थी, राजेंद्र सिंह, शुभम, रेखा मौर्य, वीरेंद्र कुमार मौर्य, नूरी सबा के साथ साथ अभिभावक व विद्यालय के समस्त अध्यापक-अध्यापिकाएं एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *