पुरुषोत्तम नाथ बने रायबरेली के नए डाक अधीक्षक

  • ग्राहकों की हर संभव मदद एवं योजनाओं को हर व्यक्ति तक पहुंचाना ही हमारा उद्देश्य- नवागंतुक डाक अधीक्षक

रायबरेली। संयुक्त प्रभार पर चल रहे रायबरेली डाक मंडल में नए डाक अधीक्षक के रूप में पुरुषोत्तम नाथ ने पदभार ग्रहण कर लिया है। नवागंतुक डाक अधीक्षक ने कार्यालय में मीटिंग के दौरान अपने कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें और आपको कटिबद्ध होकर सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य करना है एवं हर व्यक्ति को डाकघर की योजनाओं के बारे में जागरूक करना है एवं हर संभव उनकी मदद भी करनी है जिससे वे इसका लाभ ले सके।

नवागंतुक अधीक्षक डाकघर ने कर्मचारियों को यह भी बताया कि सुदूर क्षेत्रों में जहां पर लोग डाकघर की योजनाओं का लाभ नहीं ले पा रहे हैं या फिर वह इसके बारे में जागरूक नहीं है वहां हमारी टीम स्वयं जाकर कैंप लगाएं एवं समूचे गांव को लाभान्वित करें।

गौरतलब है कि सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं की जिम्मेदारी डाक विभाग को सौंपी गई है जैसे पैन कार्ड, आधार कार्ड रजिस्ट्रेशन और अद्यतनीकरण, कॉमन सर्विस सेंटर की सभी सेवाएं साथ ही साथ प्रधानमंत्री बीमा योजना की समस्त स्कीम, डाक जीवन बीमा इत्यादि योजनाएं डाकघर में एक ही छत के नीचे प्राप्त हो रही हैं।

नवागंतुक डाक अधीक्षक ने सभी कर्मचारियों को यह आश्वासन भी दिया कि यदि आप विभाग के साथ पूरी ईमानदारी और कर्मठता के साथ काम करते हैं तो प्रशासन भी आपका पूरा सहयोग करेगा। अधीक्षक डाकघर कार्यालय के सभी कर्मचारियों एवं अधिकारियों ने नवागंतुक डाक अधीक्षक का स्वागत किया एवं शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *